Friday, 18 December 2020

लाल सिंह चड्ढा कौन हैं जिन पर आमिर खान मूवी बना रहे हैं?

 कैप्टन वीर प्रताप सिंह और जारा हयात कौन थे ? वो जोड़ा जो एक दूसरे से बेपनाह मुहब्बत में गिरफ्तार रहा और वो भी ताज़िन्दगी .


फ़िल्म वीर-जारा याद है न!


लाल सिंह चड्ढा,लाल सिंह चड्ढा हैं. इस फिल्म का मुख्य पात्र जिसकी भूमिका आमिर खान निभा रहे हैं.





इस फिल्म में आमिर खान के जिन तीन-चार 'लुक्स' की बात की जा रही है उनमें से एक यह है और एक यह भी…..





यह फिल्म सन 1994 में आई टॉम हैंक्स और रॉबिन राइट अभिनीत हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का ऑफिशियल रिमेक है.


जिसके अधिकार निर्माता वाईकोम और आमिर खान प्रोडक्शन ने मिलकर, मशहूर हॉलीवुड फिल्म निर्माता पैरामाउंट प्रोडक्शन से खरीदे हैं.


फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' को 1995 की सर्वश्रेष्ठ ऑस्कर अवार्ड विजेता भी घोषित किया गया था.


मीडिया द्वारा लगाए जा रहे कयासों के अनुसार यह फिल्म 70 के दशक से आज तक की कई छोटी-बड़ी सामाजिक-राजनीतिक घटनाओं को समेटे हुए, एक थ्रिलर हो सकती है.


कयास यह भी लगाया जा रहा है कि इसमें इमरजेंसी, 1984 के सिख दंगे, बाबरी मस्जिद ध्वंस और कारगिल युद्ध इत्यादि उत्तर आधुनिक ऐतिहासिक घटनाएं हो सकती हैं.


इस फिल्म के निर्देशक अद्वैत चन्दन हैं और इस फिल्म की कहानी लिखी है अतुल कुलकर्णी ने. नायिका की भूमिका में करीना कपूर भी आमिर खान की तरह 3-4 अलग-अलग 'लुक्स' में हैं. अद्वैत चन्दन आमिर खान के मैनेजर रहने के साथ-साथ 2017 में प्रदर्शित की गई फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के निर्देशक भी रह चुके हैं.


इस फिल्म की क्रिसमस के मौके पर एक और महत्वाकांक्षी फिल्म कृष 4 के साथ रिलीज होने की संभावना है मगर इस वर्ष (2019) के क्रिसमस पर रिलीज ना होकर वर्ष 2020 में रिलीज हो रही है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.