Saturday, 26 October 2019

सबसे कम उम्र में गर्भ धारण करने वाली लड़की के बारेमे और उसके पिता के बारेमे जानकर आप हैरान हो जायेंगे

क्या आप जानते है की इस दुनिया में सबसे कम उम्र में एक बच्चे को जन्म देने वाली लड़की कौन थी और वह कितनी उम्र में माँ बने थे और उस बच्चे का पिता कौन थे। आज हम इस आर्टिकल पर इसके बारेमे सबकुछ जानेंगे। तोह इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए आपको सबकुछ मालूम हो जायेगा।

सबसे कम उम्र में गर्भ धारण करने वाली लड़की

दोस्तों आपको जानकार हैरानी होगी की इस दुनिया में अब तक के सबसे कम उम्र में माँ बनने वाली लड़की सिर्फ पांच साल की थी , मतलब एक 5 साल के लड़की जो खुद एक बच्ची थी उसने एक बच्चे को जन्म दिया। 

Leena Medina , जन्म 27 Sep 1933 , पेरू के एक छोटा सा गॉव जिसका नाम है टिकरापो जहां उसका जन्म हुआ था। अब तक के इस पुरे दुनिया में सबसे कम उम्र में एक डॉक्युमेंटेड माँ थी Leena जो की एक रेयर कंडीशन Precocious Puberty के साथ जन्मी थी। इसका मतलब ये एक ऐसी स्थिति है जिसमे जननांग बहुत जल्द बिकशित होने लगते है। ज़यादातर लड़कियों में जननांग 9 साल के उम्र के बाद ही बिकशित होने लगता है और लड़को के 13 साल के बाद।



आपको यकीन नहीं होगा की Leena इस दुनिया की पहेली एक ऐसी लड़की थी जिसको सिर्फ आठवे महीने से ही पीरियड्स होने लगा था , और सिर्फ 4 साल के बाद ही उसके ब्रेस्ट एक जवान लड़की की तरह हो गयी थी। 

जब Leena 5 साल की हुई तो अचानक उसका पेट बढ़ने लगा , फिर उसकी माँ विक्टोरिया को ऐसा लगा की उसके पेट में शायद ट्यूमर हुआ है तो उसकी माँ ने बिना वक़्त गवाए डॉक्टर के पास ले गयी। फिर डॉक्टर ने Leena की सरे टेस्ट करवाए और फिर जो हुआ वह सिर्फ डॉक्टर और लेना के माँ को ही नहीं वल्कि पुरे दुनिया को हिला दिया। अब आप खुद ही सोचिये की एक पांच साल की बच्ची , जो अभीभी अपनी माँ के साथ खाना खाती है , अपनी माँ के साथ सोती है वह लड़की खुद एक बच्ची थी और वह एक बच्चे को जन्म देने वाली थी। Leena उस वक्त 8 महीने की गर्भबती बच्ची थी। 

Leena की टेस्ट करवाने वाला डॉक्टर के नाम था Geraldo Lojada , जिसने Leena का केस अपने हाथो में लिया। 14th May 1939 को Leena ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। Leena के जननांग इतनी भी सही नहीं थी की वह एक बच्चे को जन्म दे सके इसलिए सर्जरी से ही डिलीवरी की गयी। उस समय Leena की उम्र 5 साल 7 महीना थी और जिस दिन Leena माँ बानी थी उसी दिन पेरू में Mothers Day भी था।

Leena के डॉक्टर के सम्मान देते हुए उस बच्चे का नाम भी Geraldo रखा गया था। और गेराल्डो सिर्फ 40 बर्ष उम्र तक ही जी पाया बाद में बॉन मैरो की वजह से 1979 में उसका मौत हो गया। काफी सालो तक Geraldo अपनी माँ यानि Leena को बहन बुलाते थे लेकिन जब उनके उम्र 10 हुआ तोह उसके बाद उसको अपने माँ के बारेमे मालूम चला। 

Leena ने कभी भी किसीको भी गेराल्डो के पिता के बारेमे नहीं बताई थी , Leena की इस हालत को देख कर उसके पिता को ही दोषी मानकर अरेस्ट किया गया लेकिन बाद में Evidence ना मिलने के कारन Leena के पिता को छोड़ दिया गया। Leena को Geraldo के पिता के बारेमे पूछने पर वह बिलकुल चुप रहती थी किसीको कुछ बताई, जैसे उसको कुछ मालूम ही नहीं या फिर याद ही नहीं हो।



ये भी पढ़िये -
       
                      1. क्या महिलाओ को भी स्वपनदोष व नाईटफाल होता है ?
                   
                    2. अगर आपकी गर्लफ्रेंड नहीं है और आप रोज बोर हो जाते है तोह एकबार इस पोस्ट को ज़रूर पढ़िए

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.