Thursday, 1 August 2019

क्या महिलाओ को भी स्वपनदोष व नाईटफाल होता है ?


स्वप्नदोष के बारेमे सुनते ही जो लड़के शर्मिंदा हो जाते है उनके लिये एक रहत की खबर है। खबर ये है की स्वप्नदोष सिर्फ लड़को को ही नहीं होती वल्कि लड़कियों को भी होती है।

नींद में रंगीन स्वप्ने आते है और हम बहोत मज़ा लेते है हालांकि ये मज़ा हम ज़यादा देर तक ले नहीं पाते, और फिर हमारा अचानक से भईया कपडे हो जाते है गीले फिर क्या, सुबह नींद से उठते समय हम अपने कपड़ो को ढकने की कोशिश करते है और बिस्तर को भी - क्यों की बिस्तर भी हो जाते है गीले और उसमे दाग भी पड़ जाते है। 

और ऐसा अगर ठंड के मौसम में होता है तोह भईया बहोत मज़ा आता है लेकिन यही चीज़ अगर गर्मी के मौसम पर होता है तोह भईया तब तक नींद नहीं अति है जब तक हम अपने कपडे साफ़ नहीं कर लेते।

तो भईया अब आते है असली मुद्दे पर -


दोस्तों जैसे नींद में हमलोग मज़ा लेते है वैसेही लड़कियां भी कभी कभी नींद में मज़ा लेते हुए अपना कपडा गिला कर लेती है , फर्क सिर्फ इतना है की लड़कों के तुलना में लड़कियो को स्वप्नदोष बहोत काम होता है। 

एक सर्वे के अनुसार हर लड़की को साल में एक से दो बार स्वप्नदोष होती है। और ये ज़यादातर उन लड़कियों और औरतो के साथ होती है जो अपने बॉयफ्रेंड या हसबेंड के साथ सेक्स करते समय संतुष्ट नहीं हो पाती है। ज़यादा उम्र के यानि 35 से 45 साल के उम्र वाले औरतो के साथ ये ज़यादा होता है। 

और कईबार एक औरत को एक ही रात में 3 से 4 बार स्वप्नदोष होता है। 


तो दोस्तों अगर आपलोगों को हमारा ये जानकारी अच्छी लगी हो तोह कमेंट में ज़रूर बताये। 


6. दुनिया के 5 सबसे चौकानेवाले अजीब लोग

1 comment:

Note: only a member of this blog may post a comment.