Tuesday, 30 July 2019

अगर आपकी गर्लफ्रेंड नहीं है और आप रोज बोर हो जाते है तोह एकबार इस पोस्ट को ज़रूर पढ़िए



फ्रेंड्स आज का हमारा ये टॉपिक बहोत ही खास होने वाला है तोह इस पोस्ट को आखिर तक पड़ते रहिये। 

दोस्तों आज कल बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड रखना एक फैशन की तरह हो गया है। बहोत सरे लड़के ये सोचते है की गर्लफ्रेंड रखने से अपने दोस्तों के बीच कूल लगेंगे। आज कल गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड एक स्टाइल स्टेटस हो गया है।

आजकल स्कूल में पड़ते पड़ते ही बच्चे २-४ गर्लफ्रेंड चेंज करलेता है। जिसका खुदका ज़िम्मेदारी उसके घरवाले ले रखा है वह २ - ४  गर्लफ्रेंड रख कर घूम रहा है।

और जिनके पास कोई गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड नहीं होती है उनमे से ज़यादातर  ये सोचते है की उनका लाइफ का कोई वैल्यू नहीं है , वह पर्फक्ट नहीं है , उनके लिए ज़िन्दगी बेकार है। लेकिन दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा की जो लोग गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड रखता है सिर्फ स्टाइल दिखाने के लिए  वह एक बहोत बड़ा बेवक़ूफ़ है। 

हर एक चीज़ का सही समय होता है अपने देखा होगा की काफी सरे बच्चे जो की क्लास 8th में या 9th में पड़ते है और उसने भी गर्लफ्रेंड बना रखा है , किया ये सही है।  
और मेरे ख्याल से इन सब का कारन है बॉलीवुड।  क्यों की फिल्मो में आजकल बच्चो की लव स्टोरी ज़यादा दिखाया जा रहा है और एसे दिखाया जा रहा है की अगर आपके बॉयफ्रैंड या गर्लफ्रेंड नहीं है तोह आप कर क्या रहे हो , आपको जीने का कोई अधिकार नहीं है। और इस बात को समझ नहीं पाते की रील लाइफ और रियल लाइफ में बहोत फर्क होता है। 

लेकिन दोस्तों मैं आपको ये नहीं बोल रहा हु की आप गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड मत बनाओ , ये गुन्हा है आप साधु  बन जाओ या ब्रहम्हचरि बन जाओ, मैं बस इतना बोलना चाहता हु की गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाने की सही समय को जानो नहीं तोह आपका लाइफ बर्बाद भी हो सकता है। 

आजकल छोटे छोटे बच्चे गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप होने के बाद डिप्रेशन में चले जाते है कुछ तोह सुसाइड तक कर लेता है। और ये सब वही करते है जिस को अभी इन सब चक्करो में नहीं पड़ना चाहिए था या उनके लिए ये सही समय नहीं था।  
मैं उन सब को बताना चाहूंगा की पहलेआप अपने लाइफ को सेट करो फिर देखना गर्लफ्रेंड भागते हुए आपके पास चले आएगी।  गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाने से पहले आप को कुछ बातों का ध्यान रखना है अगर आपको लॉन्ग रिलेशनशिप ले जाना है या फिर ये कहे सकते हो की आपको आपके रिलेशनशिप को सक्सेसफुल करना है। 

1|  पहले अपना पढ़ाई पूरी करो 
2|  करियर को सेट करो 
3|  फाइनेंसियली सेट हो जाओ
4| अपने सारे सपनो को पूरा करो  
5|  कम से कम 25 साल उम्र के बाद ये सब सोचना 

अगर आप इस बातो को पूरा करने के बाद गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाते हो तोह 99% चांस है की आपका रिलेशनशिप सक्सेसफुल होजायेगा। 

दोस्तों बहोत लोग य कहते है की पैसो से  प्यार नहीं ख़रीदा जा सकता , लेकिन मैं ये मानता हु की प्यार को टिकाने के लिए पैसो की बहोत ज़रुरत होती है।  
तोह दोस्तों आपके हिसाब से गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड कब बनाना चाहिए कमेंट में ज़रूर बताये। 

धन्यबाद 

ये भी पढ़िये - 
1. होटल रूम या शौपिंग मॉल के चेंजिंग रूम में हिडन कैमरा को कैसे पता करें?
2. मोबाइल फ़ोन चोरी होने की टेंशन नहीं , चोर खुद आपको दे जायेगा आपका मोबाइल।
3. कोमा से बहार आने के बाद जो कहा मार्टिन ने सुनकर आपके होश उड़ जायँगे।

3 comments:

  1. Totally wastage of time. Title kya hai aur content kya hai?

    ReplyDelete
  2. Dear Sir,
    I have 3 year experience in content writing.
    I take 30 ppw (300 Rs for 1000 word article) and write nice articles
    niche: government schemes, lifestyle, spiritual, cookery, literature, film, fashion, health, relationship, motivational, inspirational, निबंध, बायोग्राफी, जीवन परिचय, सरकारी योजनाये जैसे टॉपिक पर लेख need a writer
    hot2016raj@gmail.com
    मुझे बताइए
    my whatsapp no: 8948829911
    contact me for content writer

    ReplyDelete
  3. https://call-girl-jodhpur.com/

    ReplyDelete

Note: only a member of this blog may post a comment.