Wednesday, 19 June 2019

होटल रूम या शौपिंग मॉल के चेंजिंग रूम में हिडन कैमरा को कैसे पता करें



Welcome to our blog.

दोस्तों अगर आप शॉपिंग मॉल में शॉपिंग करने जाते हो , या फिर कभी कभी होटल में रुकना पड़ता हो तो आपके लिया हमारे आजका ये पोस्ट बहोत ज़रूरी है  [स्पेशली  फॉर गर्ल्स ]

आजकल हमको व्हाट्सप्प और फेसबुक में ऐसे बहोत वीडियो देखनेको मिलजाता है , जिसमे कोई लड़की शॉपिंग मॉल के चेंजिंग रूम में अपने ड्रेस बदल रही हो , या फिर किसी होटल के बाथरूम में नाह रही हो।  आपको मालूम होगा की ये सरे वीडियोस सेक्रेटली लिया जाता है , लेकिन किया आपको पता है की ये  वीडियोस कैसे और कहासे लिया जाता है।  

[आप ये पोस्ट www.Thenewswale.com पर पड़ रहे है। ]

ये वीडियोस निकल ने के लिया चेंजिंग रूम में या फिर होटल के बाथरूम में सीक्रेट तरीके से कैमरा को छुपाया जाता है।  जिसका अंदाज़ा आपको बिलकुल भी नहीं होता है और आप कुछ बुरे लोगोंके शिकार बन जाते है।    ये कैमरा शॉपिंग मॉल के चेंजिंग रूम अंदर लगे हुए बहोत सरे आयने  में से किसी एक आयने के पीछे छुपाया जाता है , या फिर किसी प्लग अंदर या फिर किसी होल के अंदर छुपाया जाता है।

लेकिन आपको मालूम कैसे होगा की यहाँ कोई कैमरा छुपाया गया है , तो उसके लिए कुछ टिप्स निचे  दे दिया गया है।  

1st)  

अगर आप किसी मॉल के चेंजिंग रूम में है  तो सबसे पहले आप चेक कीजिये की वहाँ कितने आयने लगे है , अगर ज़रुरत से ज़यादा आयने  लगे हुआ है तो हो सकता है की वहॉँ किसी एक आयने  के पीछे कैमरा छुपाया गया हो।  ऐसे परिस्तिथि में आपको  चेक करना है की वहाँ के आयने कही डबल वे आयने तो नहीं है।    

डबल वे आयने को कैसे पहचाने !

दोस्तों अगर आप सिंगल वे आयने  पर अपना एक ऊँगली टच करते हो तोह , आयने  पर जो ऊँगली आयेगा वह आपके ऊँगली से थोड़े दूर लगेगा देखने में, लेकिन अगर आपकी ऊँगली और आयने  के ऊँगली दोनों बिलकुल आसपास  हो और एक दूसरे से टच किया हुआ लगे तोह आपको समझ जाना है की वह एक डबल वे  आयने  है, डबल वे आयने के पीछे  से आपको देखा जा सकता है।

तो ऐसे सिचुएशन में बहोत ज़यादा चान्सेस है की उस आयने  के पीछे कोई सीक्रेट कैमरा लगा हुआ है। ऐसे में पहले उस आयने  को चेक करलो। 

2nd)

अगर वहाँ कोई कैमरा होगा तोह ज़रूर उसका कनेक्शन के लिए ऑप्टिकल फाइबर केबल भी होगा और अगर आपको वह केबल दिखाय नेही भी दे तोह भी आप उसको चेक कर सकते हो ....

कैसे ?

आप अपने मोबाइल से किसीको कॉल करके देखिए  और  डाटा स्पीड चेक कीजिये  अगर नॉर्मल्ली कॉल नहीं लगा  या फिर डाटा  स्पीड पहले से घट गया है तो आपको समझ जाना है की वहाँ कोई कैमरा हो सकता है। 

[आप ये पोस्ट  www.Thenewswale.com पर पड़ रहे है। ]



दोस्तों इनसबसे बचनेका और भी एक तरीका है, प्ले स्टोर पर एक एप्लीकेशन है "Hidden Camera Detector " के नाम से. आप इस एप्लीकेशन -को अपने मोबाइल पर इनस्टॉल कर लीजिए और जहाँ जहाँ आपको डाउट लगे आप इस एप्प से स्कैन करके चेक कर सकते है, ये एप्प आपको 80% तक सही इंडीकेशन दे देगा.

Thanks for visiting our Blog

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.