Sunday, 23 June 2019

Amit Bhadana | Success story | Full Case Study | Biography


  मास्टर भी कहदे इसे ना पढ़ाना  | 

                          

 नाम है इसका अमित भड़ाना ||  

एसेही डयलॉग की वजह से फेमस , फेसबुक के पॉपुलर वयनर Amit Bhadana ने आज सोशल मीडिया के ज़रिये अपने टैलेंट  पुरे देश तक पहुचाया है, और अपने फैंस को खूब हसाया है। आज के समय में तोह  हर कोई फनी और वाइन्स वीडियो बना रहा है , पर अमित ने अपने वीडियोस में रिम्स और फनी पंचेस डाल कर अपने वीडियोस को अनोखा बना दिया है। पिछले कुछी दिनों में अमित ने खूब सारे लॉयल फैंस बना लिये है। 

इनकी कहानी कुछ इस तरह है ........  




अमित का जन्म 7th Septembor 1994 को दिल्ली के एक गाओं ज़ोहरी पुर में नरेंद्र भड़ाना और मुनेश जी के घर हुआ। अमित ने यमुनाबिहार के एक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की।  बचपन से ही अमित पढ़ाई पर बेहतर रहे। क्लास में हमेशा से वह बच्चे रहे है जो खूब हसी मज़ाक करके दूसरे बच्चो और  टीचर  को भी हसाता था। 

Amit को  दुसरो को हसाना बहोत पसंद था।  स्कूलिंग के बाद उन्होंने अपनी  ग्रेजुएशन  कम्प्लीट की। फिर उन्होंर LAW की  पढ़ाई  शुरू करदी, और जब उनकी फर्स्ट यार की छुटिया सुरु हुई ,तोह वह मज़े मज़े 
उन्होंने  एक  Video की DUB करा और इसको अपनी फेसबुक आईडी पर अपलोड करके छोड़ दिया। 

कुछ दिनों बाद जब अमित वापस फेसबुक पर आये , तोह उन्होंने देखा की उनके वीडियोस पे अच्छे अच्छे कमैंट्स थे। तोह अमित के दोस्तों ने अमित को बोला की तुझे  एसे और वीडियो बना ना  चाहिए , अमित ने अपने दोस्तों के कहने ही कुछ और वीडियोस बना डाली।  अमित ने अब अपने नाम से फेसबुक पर पेज बना लिया , और वह कभी कभी इस पर वीडियो डालने लगे। 


आप ये पोस्ट www.thenewswale.com पर पड़ रहे है। 
Amit Bhadana ki comedy videos, 




इसी बीच उनकी काफी वीडियोस वायरल होने लगी और कमैंट्स पर उनकी आवाज़  की तारीफ होने लगी। उनकी बॉर्डर फिल्म की डबिंग पर ३ मिलियन से ज़यादा व्यूज मिले , इन सबसे उनको रिस्पांस तोह काफी अच्छा मिल रहा था पर वह संतुष्ट नहीं हुए। उन्हें इससे कुछ ज़यादा करना था और इससे कुछ बड़ा। 



तभी अमित के एक दोस्त ने वाइन्स बना ने की सलाह दी पर अमित अपने चेहरा को वीडियो में दिखाने से हिचकिचा रहे थे।  पर जब अमित के दोस्तों ने अमित की होंसला बढ़ाया तोह अमित ने अपनी पहली वाइन्स वीडियो बनाया। 


वह इस वीडियो में कुछ यूनिक करना चाहते थे , जो उन्हें बाकि सरे विनर्स से अलग लगने लगे।  उन्होंने अपनी गुजरी भाषा को चुना और इसी भाषा में एक वीडियो बनाकर अपने फेसबुक पेज पर अपलोड करदी। 
 इस वीडियो पर उनको अच्छा रिस्पांस मिला और इसके बाद भी वह कुछ फनी वीडियोस डाली। अब इन सबके बारेमे इनके आस पास  लोगों को यानि समाज को पता लगने लगा था , तोह कई लोगोने अमित से कहा की तुह अपनी  लॉ की पढ़ाई पर ध्यान दे और कहीं सेटल हो जा इन वीडियोस वग़ैरा  नहीं रखा। 



जब काफी लोग अमित से ये बात कहने लगे थे तोह अमित के दिमाग में काफी बातें चलने लगे थे।  अब उन्हें एक बड़ा फैसला करना था की किया वह आगे फनी वीडियो बनाकर लोगो को हसाएंगे या नहीं।  उनके सामने दो रस्ते थे या तोह अपनी पढ़ाई पूरी करके कोई  जॉब करना जहाँ उसे अच्छे पैसे मिलेंगे  या फिर ऑडियंस को हॅसाकर अपना पैशन को फॉलो करना।  पैसे और पैशन के बिच उन्होंने पैशन को चुना।  

आप ये पोस्ट www.thenewswale.com पर पड़ रहे है। 
Amit Bhadana ki latest comedy video.



एसा  नहीं था की इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी तरह छोड़ दी पर हां अब उन्होंने वाइन्स की तरफ ज़यादा ध्यान दिया था।  अमित स्क्रिप्टिंग डायलॉग  से लेकर वीडियो की एडिटिंग तक सबकुछ खुदही करतें हैं।  धीरे धीरे उनके फेसबुक पेज की ग्रोथ होने लगी , फिर कुछ समय बाद जब अमित फनी वीडियोस की केटेगरी में अपनी अच्छी खासी इमेज बना ली थी , तोह उनके लगभग हर वीडियो में मिलियंस में व्यूज आने लगे। 

उनके वीडियोस हिट होनेका मैन रीज़न यही है की वह अपने वीडियोस में अच्छे अच्छे डायलॉग्स बोलते है , जो वह खुद गुजरी भाषा में लिखते है।  उनका सबसे फेमस डॉयलोग्स है  "तेरे भाई ने करदी है जिम शुरू , जिसको चाहे उसको लपेट दू "  और ये डॉयलोग्स आज हर जिम लवर्स के मुँह पर है।  आज वह लगभग हर उम्र के ग्रुप में पसंद किये जातें है और सोशल मीडिया पर उनकी  पॉपुलैरिटी भी खूब बड़ रही है।  


जहाँ लोग गुजरी भाषा को गवारो की भाषा समझ रहे थे , और इस भाषा की प्रयोग करने में भी हीच कीचा रहे थे वही दूसरी और Amit Bhadana ने इसी भाषा के साथ ये मुकाम हासिल करलिया है।  हमें उम्मीद है की भबिस्यों में भी अमित भड़ाना ने हमे इसी तरह हसाते रहेंगे।  



फ्रेंड्स अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी है तोह इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें  और निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट ज़रूर करें। 



Thanks for Visiting our Blog



ये भी पढ़िये -Virat Kohli Biography | 10 success secrets of Virat Kohli | Case Study

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.