Wednesday, 26 June 2019

5 People with Real Superpowers| 5 अजीब असली शक्ति वाले लोग



दोस्तों जब हम सभी सुपर हीरोस की मूवीस को देखते हैं, तब हमारे दिमाग में भी यह सवाल आता है कि काश हमारे शरीर के अंदर भी सुपर हीरोस की पावर होती तो कितना अच्छा होता। लेकिन क्या आपको पता है कि, इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग हकीकत में है जिनके पास कुछ अद्भुत शक्तियां हैं। मेरे कहने का मतलब यह है कि ऐसे लोग हैं जिनके कारनामों को देखकर हमारे रोंगटे खड़े हो जाएंगे,और हम ऐसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। तो बिना टाइम बरबाद किए आते हैं अपने टॉपिक पर। जिसमे मैं आपको दुनिया के 5 ऐसे इंसानों के बारे में बताऊंगा, जिनके पास सच में सुपर हीरोज वाली ताकत है। तो आराम से इस पोस्ट का मजा लीजिए, औरअगर पोस्ट पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।


तोह चलिये शुरू करते है ,




BRIM HALF -

Ireland में रहने वाला Natural इंसानों की तरह ही पैदा हुए थे और बचपन से यह एक नेचुरल इंसान ही है। लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने ऐसा करना सीख लिया जो एक आम इंसान के लिये करना नामुमकिन है। Brim Half कितनी भी ठंड में यहां तक कि बर्फ के पहाड़ों पर भी चाहे जितनी देर रह सकते हैं, और ऐसी जगह पर ना यह कभी स्वेटर पहनते हैं और ना जैकेट।यह सिर्फ एक हाफ शॉर्ट में बर्फिले पहाड़ो में जितनी मर्ज़ी उतनी टाइम तक Survive कर सकते है। तब भी उन्हें कुछ नहीं होता।


[आप यह पोस्ट www.thenewswale.com पर पड़ रहे है। ]

और जब इनसे पूछा गया की आप एसे नामुमकिन काम इतनी आसानी से कैसे कर लेते हैं। तब उन्होंने बताया कि यह अपने दिमाग से अपनी बॉडी के Tempareture को कंट्रोल कर लेते है। और चाहे कितना भी ठंडा मौसम क्यों ना हो वहां Survive कर लेंगे। और इन्होंने Mount Everest पर सिर्फ एक शॉर्ट्स पर चड़ने का एक कारनामा किया है। हलाकि ये टॉप तक नहीं पहुंच पाए थे। और अब तक यह इंसान नंगे बदन 60 डिग्री तक का Tempareture झेल चूका है।




ALEX HONNOLD -

एक ऐसा नाम है जो हमेशा अकेले ही Climbing करता है।और अगर हम इसे Spiderman कहे तो गलत नहीं होगा। क्युकी यह आदमी ऊँची ऊँची इमारतों और पहाड़ों पर एसे चढ़ जाते है जैसे ये जमीन पर चल रहा हो। और इस इंसान की खास बात यह है कि यह इंसान कभी भी किसी भी राश्यी या सेफ्टी इक्विपमेन्ट का सहारा नहीं लेता है। खाली हाथ ही बहुत आसानी से चढ़ जाता है। यह दुनिया का इकलौता ऐसा जीवित प्राणी है जिसने अकेले ही 29०० फिट की EL CAPTION नाम की पहाड़ी को बिना किसी राश्यी और बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट के 3 घंटे और 56 मिनट में चढ़कर एक इतिहास बनाडाला। और ये इससे भी ज्यादा खतरनाक पहाड़ियों पर हमेशा ही चढ़ते रहते है।









SKILL RUNNING -

दोस्तों अब मिलिये एक और महापुरुष से जो और भी ज़यादा खतरनाक है। यह इंसान अपने बैलेंस में इतना माहीर की जिस ऊंचाई पर खड़े होने में हमको चक्कर आता है उस ऊंचाई पर यह इंसान ऐसे ऐसे करताब करता है जिसे देखने वालो की सांसे रुक जाये। इन्होने 36०० फीट की ऊंचाई पर एक रस्सी पर साइकिल चला कर सबकी सांसो को रोक दिया था। और इतना ही नहीं , उतनी ही ऊंचाई पर यह एक हाथ से उलटे खड़े हो जाते हैं। इस आदमी के कारनामे आप देख ही रहे है फोटो में। यह बचपन से ही ऐसे कारनामे करते आ रहे हैं और हर दिन यह अपनी मौत को चेतावनी देते रहते हैं इनसे अच्छा कोई बैलेंस इस दुनिया में दूसरा इंसान बना ले ऐसा मुमकिन नहीं हैं।


[आप यह पोस्ट www.thenewswale.com पर पड़ रहे है। ]




JOHN FERRARO -

अमेरिका में रहने वाले जॉन एक बॉडीबिल्डर और रेसलर है। और John Ferraro की खास खूबी यह है कि इनका सर नॉर्मल इंसानों के सर से कई ज्यादा गुना मजबूत हैं। आप देख ही रहे है फोटो में कि किस तरह से अपने सर के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है की यह इनका सर नहीं चट्टान हैं क्यू की जिस प्रकार यह अपने सर के साथ खिलबाड़ कर रहा है, ऐसा लगता है कि इनका सर नहीं कोई मजबूत पत्थर हैं।









DEAN COMMAS -

वह शख्स है जिसको अगर हम RUNNER MAN कहेंगे तो कुछ गलत नहीं होगा क्योंकि Dean किसी भी मौसम में किसीभी परिस्थिति में हरवक्त दौड़ सकता है। मेरा मतलब इस इंसान को अप Continue कितनी भी दिन कितनी भी देर तक दौड़ा लो यह इंसान थकेगा नहीं। जब यह तोड़ता है तो इसके बॉडी के ऑर्गन्स दूसरे मनुष्यों की तुलना में 50 गुना तेजी से काम करते हैं, यही कारण है कि यह कभी दौड़ते हुए थकता नहीं। एक बार इन्होंने स्टेमिना को चेक करने के लिए ट्रेडमिल में 80 घंटे दौड़ लगाई और 80 घंटों में इन्होंने 500 किलोमीटर का सफर तय किया। और यह कई Marathon Race में कई प्राइज भी जीत चुके है। इतना कहूंगा की कोई इनसे ज़यादा दौड़ले ऐसा इंसान आज तक पैदा नहीं हुआ।





दोस्तों कमेंट करके जरूर बताना कौन सा वाला आपको ज़यादा पसंद आया और अगर आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई है तो अपने फ्रेंड से जरूर शेयर करें।


Thanks For Visiting Our Blog.




ये भी पढ़िये - Coma se bahar nikalne ke baad jo kaha Martin ne sunkar hosh ud jayenge.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.